Big blow to Zee Share investors

Zee Entertainment Share: के निवेशको के लिए बुरी खबर,टूट सकती कंपनी की sony के साथ मर्जर डील

आज हम बात करेंगे Zee Entertainment के शेयर्स के बारे में, जिनकी कीमत में आज भारी गिरावट आई है। 9 जनवरी को जैसे ही शेयर मार्केट खुला, Zee के शेयर्स में 10% का डुबकी लग गया। इसका मेन वजह है Sony के साथ उनकी 10 अरब डॉलर की मर्जर डील जो अब खतरे में पड़ गई है।

Market Impact

इस खबर के चलते, Zee के शेयर्स में आज भारी मात्रा में बिकवाली हुई। लगभग 1.35 करोड़ शेयर्स या 1.4% हिस्सेदारी का लेन-देन हुआ, जिन्हें 252 रुपये के औसत भाव पर बेचा गया। अगर हम बात करें पिछले 6 महीनों की, तो Zee के शेयर्स में सिर्फ 6% की बढ़ोतरी हुई है, जबकि निफ्टी के मीडिया इंडेक्स में लगभग 10% का इजाफा हुआ है।

Merger Issues

अब, इस मर्जर डील के टूटने का मुख्य कारण है Sony की तरफ से उठाए गए कुछ मुद्दे। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोनी अब ZEE के CEO पुनीत गोयनका को मर्जर वाली इकाई का बॉस बनाने के पक्ष में नहीं है। यह मुद्दा डील के टूटने की मुख्य वजह माना जा रहा है।

Negotiations in Limbo

सोर्सेज के मुताबिक, इस डील के लिए सेट की गई डेडलाइन 20 जनवरी थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। इस बीच, दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है, और हो सकता है कि डेडलाइन से पहले ही कोई समाधान निकल आए।

Table: Zee Entertainment Stock Movement

DateShare Price (₹)% ChangeVolume Sold
9 Jan 2024252-10%1.35 Crore

अब इंतजार है इस बात का कि Sony और Zee के बीच यह डील आगे बढ़ती है या नहीं। यह दोनों कंपनियों के लिए और मार्केट के लिए एक अहम मोड़ हो सकता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *