With this trick you can increase returns in PPF news24dec

इस ट्रिक से आप बढ़ा सकते है PPF में रिटर्न

PPF Investment Guide

दोस्तों, आजकल निवेश के मामले में पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF) काफी पॉपुलर है। यह स्कीम आपको न सिर्फ अच्छा रिटर्न देती है, बल्कि टैक्स बेनिफिट्स भी प्रोवाइड करती है। चलिए डिटेल में समझते हैं कि PPF में निवेश कैसे करें।

Duration Extension

PPF अकाउंट की मैच्योरिटी अवधि 15 साल होती है। आप चाहें तो इसे 5-5 साल के फेज में बढ़ा भी सकते हैं। यह कंपाउंडिंग इंटरेस्ट के साथ आपके फंड को बढ़ाता है।

With this trick you can increase returns in PPF news24dec

Debt Fund Benefits

कम रिस्क वाले इन्वेस्टमेंट के लिए डेट म्युचुअल फंड एक अच्छा ऑप्शन हैं। ये फंड्स आपको इक्विटी मार्केट की तुलना में सुरक्षित रिटर्न प्रदान करते हैं।

Expected Returns

PPF एक सरकारी स्कीम है, जो वर्तमान में लगभग 7.1% का रिटर्न दे रही है। यह न सिर्फ अच्छा रिटर्न देती है, बल्कि टैक्स बचत का भी लाभ देती है।

PPF Investment Table

FeatureDetails
मैच्योरिटी अवधि15 साल
एक्सटेंशन5 साल के फेज
रिटर्न रेटलगभग 7.1%
टैक्स बेनिफिट्सउपलब्ध

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *