This Tata company will cease to exist news22dec

Tata Group: वजूद ख़तम हो जायेगा टाटा की इस कंपनी का, जाने इसका नाम

Tata Steel’s Shareholder Meet

टाटा ग्रुप की प्रमुख कंपनी, टाटा स्टील, ने घोषणा की है कि वे 25 जनवरी 2024 को एक विशेष शेयरहोल्डर मीटिंग आयोजित करेंगे। इस बैठक का मुख्य एजेंडा होगा उनकी सब्सिडियरी कंपनी, इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स, के साथ मर्जर पर चर्चा। इस मर्जर से टाटा स्टील की मार्केट पोजीशन और मजबूत हो सकती है।

This Tata company will cease to exist news22dec

Market Response to Tata Steel

इस घोषणा के बाद, टाटा स्टील के शेयरों में तेजी देखी गई। शुक्रवार के दिन, कंपनी के शेयर 2% की वृद्धि के साथ 133.45 रुपये पर बंद हुए। इस तेजी का कारण बाजार का इस शेयरहोल्डर मीटिंग के परिणामों को लेकर आशावादी नजरिया हो सकता है।

Upcoming Mergers and Plans

2022 में, टाटा स्टील ने छह अन्य सब्सिडियरी कंपनियों के साथ मर्जर को मंजूरी दी थी। इसमें इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स का मर्जर भी शामिल है। इस विलय से कंपनी के ऑपरेशनल एफिशिएंसी में सुधार और लागत में कमी की उम्मीद है।

Tata Steel’s Future Prospects

ब्रोकरेज फर्म्स जैसे कि जेफरीज टाटा स्टील के शेयरों को लेकर बुलिश हैं। उन्होंने टाटा स्टील के शेयरों को ‘बाय’ रेटिंग देते हुए इसके टारगेट प्राइस को 145 रुपये से बढ़ाकर 160 रुपये कर दिया है। यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के स्टील उत्पादों में हाल ही में हुई कीमत वृद्धि के कारण इसके शेयर की कीमतें बढ़ेंगी।

Summary Table

शेयरहोल्डर मीटिंग25 जनवरी 2024 को टाटा स्टील और इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स के मर्जर पर चर्चा
शेयर मार्केट प्रतिक्रियाशेयरों में 2% की वृद्धि, 133.45 रुपये पर बंद
मर्जर्स और योजनाएं2022 में छह सब्सिडियरी कंपनियों के साथ मर्जर को मंजूरी
भविष्य की संभावनाएंजेफरीज ने टारगेट प्राइस 145 से बढ़ाकर 160 रुपये किया

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *