This penny stock created chaos in the market

Penny Stocks: ₹1 वाले इस पेनी स्टॉक ने मचाया मार्केट में गदर,निवेशक हुए मालामाल

Market Buzz

Quadrant Televentures: Penny Stock Boom

शुक्रवार का दिन शेयर बाजार में खास रहा, खासतौर पर पेनी शेयरों के लिए, जिनमें असाधारण डिमांड देखी गई। ऐसे ही एक शेयर हैं Quadrant Televentures Ltd, जिसकी कीमत में 10% की बढ़ोतरी हुई और यह अपने अपर सर्किट को छू गया। इस पेनी शेयर का मूल्य शुक्रवार को 1.95 रुपये पर पहुंच गया, जो कि इसके 52 हफ्ते के हाई पर है। जुलाई में इसकी कीमत में भारी गिरावट आई थी, जब यह 0.75 पैसे तक गिर गया था।

Stock Performance Insights

इस शेयर ने पिछले एक हफ्ते में BSE पर 44% का शानदार रिटर्न दिया है, जबकि मासिक रिटर्न 57% से अधिक रहा। छह महीने की अवधि में, इसने लगभग 100% का रिटर्न दिया, जो कि निवेशकों के लिए एक बड़ा प्लस पॉइंट है।

Shareholding Pattern

दिसंबर तक, प्रमोटर्स की हिस्सेदारी Quadrant Televentures Ltd में 51.32% थी, जबकि पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 48.68% हिस्सेदारी थी। इसमें Quadrant Enterprises Ltd और Nippon Investment & Finance के साथ-साथ Techcare India की भी प्रमुख हिस्सेदारी है।

LIC’s Stake

इसमें LIC का भी बड़ा दांव है, जिसके पास कंपनी के 10,76,2205 शेयर हैं। Kotak Mahindra Bank के पास भी 1,16,98,980 शेयर हैं, जो कि इसके वित्तीय स्वास्थ्य में विश्वास जताता है।

Quarterly Results Overview

दिसंबर तिमाही के नतीजे ने इसके परफॉरमेंस की एक मिश्रित तस्वीर पेश की है। पिछली तिमाही की तुलना में राजस्व में 5.89% की वृद्धि हुई है, जबकि घाटा मामूली 0.06% कम हुआ है। नेट लॉस 27.63 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की इसी अवधि में 29.53 करोड़ रुपये था। सेल्स में 33.51% की गिरावट देखी गई, जो कि 64.94 करोड़ रुपये थी।

Conclusion

Quadrant Televentures Ltd का शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव और इसकी परफॉरमेंस निवेशकों के लिए एक दिलचस्प केस स्टडी पेश करती है। इसके शेयरों में हालिया उछाल और इसकी शेयरहोल्डिंग पैटर्न इसे बाजार में एक विशेष स्थान प्रदान करती है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *