Tata stock which made investors millionaires news24

Tata का वो स्टॉक जिसने बनाया इन्वेस्टर्स को करोडपति

Renewable Energy Surge

ग्लोबल लेवल पर रिन्यूएबल एनर्जी की डिमांड में खूब बढ़ोतरी हो रही है, और इस सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों का बिजनेस भी रॉकेट की तरह उपर जा रहा है।

India’s Major Players

भारत में, टाटा पावर और सुजलॉन एनर्जी जैसी बड़ी कंपनियां इस क्षेत्र में लीड कर रही हैं। लेकिन अब ओरियंट ग्रीन पावर (Orient Green Power) भी इस रेस में तेजी से आगे बढ़ रही है।

Tata stock which made investors millionaires news24

Stock Boom

पिछले तीन साल में ओरियंट ग्रीन पावर के शेयरों में 1,000% की जबरदस्त उछाल आई है। 2023 में इसने 100% से ज्यादा की ग्रोथ दिखाई, जिससे यह मल्टीबैगर स्टॉक बन गया है।

Rights Issue

कंपनी अभी अपने राइट्स इश्यू का साइज बढ़ाने में लगी है। पहले 225 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान था, जिसे अब 300 करोड़ तक बढ़ाया जा रहा है।

LIC’s Investment

ओरियंट ग्रीन पावर में LIC ने भी निवेश किया है, जिससे इसकी स्ट्रेंथ और भी बढ़ गई है। प्रमोटरों की हिस्सेदारी 32.48% है, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की 63.96% है।

Orient Green’s Outlook

AspectDetail
SectorRenewable Energy
Major InvestorsLIC, Others
Recent Stock Growth1000% in last 3 years
Rights Issue EnhancementInitially 225 Cr, Now 300 Cr

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *