Tata Group Investors Big Update Ratan Tata decided to part ways

टाटा ग्रुप इन्वेस्टर्स बड़ा अपडेट रतन टाटा ने किया अलग होने का फैसला

चाइल्ड केयर प्रोडक्ट्स के बाजार में धूम मचाने वाली कंपनी फर्स्टक्राई की मातृ कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस अपना IPO लाने की तैयारी में है। इस IPO में फ्रेश इश्यू के साथ-साथ ऑफर फॉर सेल (OFS) भी होगा। मतलब, कंपनी नए शेयर जारी करेगी और साथ ही कुछ मौजूदा शेयरधारक भी अपने शेयर बेचेंगे।

इन शेयरधारकों में रतन टाटा भी शामिल हैं, जो अपनी पूरी 0.02% हिस्सेदारी बेचने जा रहे हैं। 2016 में 66 लाख रुपये निवेश कर उन्होंने ये शेयर खरीदे थे।

Tata Group Investors Big Update Ratan Tata decided to part ways

इस OFS में शेयर बेचने वालों में महिंद्रा एंड महिंद्रा और सॉफ्टबैंक भी शामिल हैं। महिंद्रा अपनी 0.58% हिस्सेदारी बेचेगी, जबकि सॉफ्टबैंक भी 2.03 करोड़ शेयर बेचने का इरादा रखता है।

वित्तीय प्रदर्शन की बात करें तो, फर्स्टक्राई का शुद्ध घाटा वित्त वर्ष 23 में बढ़कर 486 करोड़ रुपये हो गया है। हालांकि, इसका कंसोलिडेटेड रेवेन्यू भी 135% बढ़कर 5,633 करोड़ रुपये हो गया है।

आईपीओ का टोटल साइज 1,816 करोड़ रुपये होगा। इसमें नए इक्विटी शेयर और OFS दोनों शामिल होंगे

पैरामीटरडिटेल्स
कंपनीब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड
IPO टाइपफ्रेश इश्यू + OFS
रतन टाटा की हिस्सेदारी0.02%
आईपीओ साइज1,816 करोड़ रुपये
शुद्ध घाटा486 करोड़ रुपये
कंसोलिडेटेड रेवेन्यू5,633 करोड़ रुपये

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *