Suzlon Energy: Good news for investors

Suzlon Energy: निवेशकों के लिए खुशखबरी, जाने पूरी खबर

Suzlon’s Upward Movement

Suzlon Energy Ltd के शेयरों में पिछले महीने थोड़ा डाउनट्रेंड देखने को मिला, मतलब शेयर की कीमत में 1% की गिरावट आई। लेकिन, पिछले शुक्रवार को शेयर बाजार में Suzlon के शेयर्स ने अच्छी बढ़त दिखाई। यानी कि शेयर की कीमत में अच्छा उछाल आया।

Big News in 24 Hours

अब बात करें गुरुवार की। Suzlon Energy के लिए एक बड़ी खबर आई। कंपनी के शेयर को AMFI ने स्मॉलकैप से मिडकैप कैटेगरी में अपग्रेड किया है। इसका मतलब यह है कि Suzlon की मार्केट वैल्यू और स्टैबिलिटी में बढ़ोतरी हुई है। इससे कंपनी के शेयर्स में और निवेशकों की रुचि बढ़ सकती है।

Order Milestone

और फिर आया शुक्रवार, जब Suzlon ने एक और बड़ी खबर दी। कंपनी को Everrenew Energy से 225 MW का बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर MW SERIES के तहत आया है, जो Suzlon के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Promoter’s Move

इसके अलावा, कंपनी के प्रमोटर्स ने भी अपने गिरवी रखे शेयर्स वापस खरीद लिए हैं। बुधवार को SBICAP Trustee Company से 97.1 करोड़ के गिरवी शेयर्स को छुड़ाया गया, जो कुल इक्विटी का 7.1% है। यह कदम शेयर बाजार में Suzlon की स्थिरता और मजबूती को दर्शाता है।

संक्षेप में

Suzlon Energy ने शेयर बाजार में अपनी मजबूत स्थिति को साबित किया है। शेयर का मिडकैप में उन्नयन, बड़ा ऑर्डर प्राप्त करना, और प्रमोटर्स का गिरवी शेयर्स वापस लेना, ये सब संकेत देते हैं कि कंपनी आगे बढ़ने की दिशा में है। हालांकि, शेयर बाजार में निवेश से पहले सभी पहलुओं का विचार करना और अच्छी रिसर्च करना जरूरी है।

Suzlon Energy LtdDetails
Category Upgradeस्मॉलकैप से मिडकैप
Recent OrderEverrenew Energy से 225 MW
Promoter’s Action97.1 करोड़ के गिरवी शेयर्स वापस लिए
Equity Percentage7.1%

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *