Something happened in IREDA shares that no one had ever thought news27dec

IREDA शेयर में कुछ ऐसा हुआ जो कभी किसी ने नही सोचा था

नवंबर 29 को IREDA का शेयर BSE पर ₹50 पर लिस्ट हुआ, जो इसके आईपीओ मूल्य ₹32 के मुकाबले 56.25% अधिक है। NSE पर भी इसकी लिस्टिंग ₹50 पर हुई थी।

Profit Growth Highlights

दूसरी तिमाही में IREDA का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स (PAT) में 54% की बढ़ोतरी हुई, जो ₹285 करोड़ तक पहुंच गया। इसी अवधि में कुल आय ₹1,176.96 करोड़ हुई, जो पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में 49% ज्यादा है।

Share Performance Analysis

आईपीओ के मूल्य से IREDA के शेयरों में 215% की वृद्धि हुई। जो लोगों को आईपीओ के दौरान शेयर आवंटित हुए थे, उन्हें प्रति शेयर ₹69 का मुनाफा हुआ। वर्तमान सत्र में IREDA के शेयर BSE पर ₹101.70 पर कारोबार कर रहे थे।

Something happened in IREDA shares that no one had ever thought news27dec

Market Cap and Trade Volume

कंपनी का मार्केट कैप ₹27,159 करोड़ पर आ गया है। इस दौरान, BSE पर 13.64 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जिसका मूल्य ₹14 करोड़ था।

Technical Indicators

टेक्निकल पैरामीटर के अनुसार, IREDA का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 75.4 है, जो इसे ओवरबॉट जोन में रखता है।

Expert Views

विशेषज्ञों का मानना है कि शेयर में हालिया वृद्धि के बाद संभावित स्थिरीकरण और आगे की चाल के लिए निर्णायक स्तर ₹110 हो सकता है।

Financial Performance

IREDA ने दूसरी तिमाही में प्रॉफिट और आय में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है।

IPO Details

IREDA का IPO ₹30-32 प्रति शेयर के प्राइस बैंड में था, जिसमें 460 शेयरों का एक लॉट था।

IREDA Stock Performance

DateListing Price (BSE)Profit After Tax (Q2)Total Income (Q2)Market Cap
29 Nov 2023₹50₹285 Crore₹1,176.96 Crore₹27,159 Crore

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *