Reliance Power created history news31dec

रच दिया इतिहास Reliance Power ने, 2 बड़ी खुशखबरी आई निवेशको के लिए

Reliance Power Share Insights

नमस्कार दोस्तों! आज हम बात करेंगे Reliance Power Ltd के शेयर्स के बारे में, जो इन दिनों काफी चर्चा में हैं। अगर आप इस कंपनी में निवेशक हैं या निवेश की योजना बना रहे हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है।

वर्तमान में, भारत में बिजली की खपत तेजी से बढ़ रही है। इस बढ़ती मांग को पूरा करने में थर्मल पावर प्लांट्स का अहम योगदान है, जिसमें Reliance Power भी शामिल है।

Reliance Power created history news31dec

Reliance Power की कैपेसिटी बढ़ोतरी

Reliance Power अपनी बिजली उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में लगा हुआ है। कंपनी ने रीडेबल और थर्मल एनर्जी दोनों क्षेत्रों में अपनी कैपेसिटी बढ़ाई है। 2031-32 तक कंपनी की कैपेसिटी 88 गीगावॉट तक पहुंचने की उम्मीद है।

शेयर मार्केट में Reliance Power

हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Reliance Power में बड़ा निवेश आने की संभावना है। इस खबर ने बाजार में शेयर की चर्चा को बढ़ा दिया है। वर्तमान में, कंपनी का शेयर लगभग ₹23 के आसपास ट्रेड कर रहा है।

कंपनी का वित्तीय आंकड़ा

Reliance Power की प्रॉफिट ग्रोथ वर्तमान में निगेटिव है। कंपनी के पास ₹9016 करोड़ के रिजर्व्स हैं और इसकी लायबिलिटी ₹19000 करोड़ से अधिक है। इसके असेट्स का मूल्य ₹52000 करोड़ से अधिक है। कंपनी का मार्केट कैप लगभग ₹8880 करोड़ है।

निवेशकों के लिए सावधानी

निवेशकों को इस बात का विचार करना चाहिए कि बिना उचित रिसर्च और विशेषज्ञों की सलाह के निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए, सोच-समझकर और सावधानीपूर्वक निवेश करें।

Reliance Power Financial Metrics

अब देखते हैं Reliance Power के कुछ मुख्य वित्तीय मेट्रिक्स को:

Financial MetricsValues (in Crores ₹)
Market Cap₹8,880
Current Price₹23
High / Low
Profit GrowthNegative
Reserves₹9,016
Liabilities₹19,000
Assets₹52,000
Promoter Holding24%
Institutional Investors Holding12%

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *