Reliance Industries is going to make a big deal

Reliance इंडस्ट्रीज करने वाली हैं बड़ी डील,जाने डिटेल्स

Reliance-Disney Deal

जी-सोनी का मर्जर भले ही नहीं हुआ, लेकिन रिलायंस और वॉल्ट डिज्नी के बीच एक बड़ी डील की चर्चा है। मुकेश अंबानी की अगुवाई में, इस मर्जर पर गंभीर चर्चाएं हो रही हैं।

Media Empire

इस मर्जर से भारत का एक बड़ा मीडिया साम्राज्य बनने की उम्मीद है। 100 से ज्यादा TV चैनल और दो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इसके अंतर्गत आएंगे।

Stake Distribution

स्टार-वायकॉम18 मर्जर के बाद, रिलायंस के पास 51% हिस्सेदारी आने की संभावना है। वहीं, डिज्नी को 40% हिस्सेदारी मिल सकती है।

Revenue Aspects

20

23 में, स्टार-वायकॉम18 ने मिलकर 25,000 करोड़ रुपये का रेवन्यू जनरेट किया। इस ज्वाइंट वेंचर में ISL और Pro-Kabaddi League के अधिकार भी शामिल होंगे।

Valuation Insights

रिलायंस ने डिज्नी की वैल्यूएशन 4 बिलियन डॉलर आंकी है। इस मर्जर यूनिट की वैल्यूएशन 8 बिलियन डॉलर तक आंकी गई है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *