openai founder and CEO said that he fears chatgpt will replace human jobs

OpenAI CEO : मुझे डर है कि ChatGPT लोगों की नौकरियाँ खा जायेगा…

OpenAI के फाउंडर व CEO सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) को अपनी कंपनी द्वारा बनाये गये चैटबॉट ChatGPT से अब डर लग रहा है। उनके अनुसार चैट जीपीटी इतना ज्यादा एडवांस है कि वो मनुष्यों की नौकरी खत्म करने की क्षमता रखता है।

सैम ऑल्टमैन ने अमेरिकी ABC News को इंटरव्यू देते हुए कहा कि लोगों को इस बात पर खुश होना चाहिए कि अपनी ही क्रिएशन से डरे हुए है।

ChatGPT का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है?

सैम ऑल्टमैन ने कहा कि मुझे इस चैटबॉट को लेकर डर इसलिए है क्योंकि इसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के गलत कार्यों के लिए किया जा सकता है जैसे –

इसका इस्तेमाल अत्यधिक मात्रा में गलत जानकारी में फैलाने में किया जा सकता है।

हमारा चैटबॉट कंप्यूटर कोड लिखने में अब और भी बेहतर बन रहा है, जिसका इस्तेमाल साइबर हमले में भी किया जा सकता है।

ChatGPT एक मानव नियंत्रित उपकरण है लेकिन कौन सा मानव इसको नियंत्रण करेगा इस बात का भी डर है।

हमने इसको एक सुरक्षा सीमा के भीतर रखा है लेकिन ऐसे अन्य लोग होंगे जो हमारे द्वारा रखी गई कुछ सुरक्षा सीमाओं को तोड़ कर आगे निकल सकते है।

ChatGPT क्या है?

ChatGPT, OpenAI कंपनी द्वारा बनाया गया एक “चैटबॉट” है जो कि आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी पर आधारित है। ये चैटबॉट मनुष्यों द्वारा महीनों में किये जाने वाले काम को घंटों में कर देता है।

ये चैटबॉट कंटेंट राइटिंग, वेब डेवलपमेंट तथा मुश्किल सवालों को चुटकियों में हल कर देता है इसीलिए ये कम समय में काफी ज्यादा प्रचलित हो गया है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *