LIC increased its stake in a company

LIC ने बढ़ाई एक कम्पनी में अपनी हिस्सेदारी निवेशको के लिए बड़ी अपडेट, जाने बड़ी खबर

आजकल के शेयर बाजार में हर कोई Tata Elxsi की तरफ देख रहा है। LIC यानी Life Insurance Corporation, जो हमारे देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी है, उसने Tata Group की इस कंपनी में अपना पैसा और भरोसा दोनों बढ़ाया है। यानी ये कंपनी कुछ तो खास कर रही है, जिससे बड़े-बड़े खिलाड़ी भी इस पर दांव लगा रहे हैं।

LIC’s Increased Stake

चलो थोड़ा डीप डाइव करते हैं। LIC ने Tata Elxsi में अपनी हिस्सेदारी 1.3% से बढ़ाकर 1.97% कर दी है। मतलब साफ है, उन्हें इस कंपनी के future में बहुत उम्मीदें हैं। और जब LIC जैसी बड़ी कंपनी ऐसा कदम उठाती है, तो बाजार में भी एक अलग ही हलचल होती है।

DIIs and FIIs Also Showing Trust

अब बात करें Domestic Institutional Investors (DIIs) की, तो उन्होंने भी Tata Elxsi में अपना stake बढ़ाया है। और हाँ, Foreign Institutional Investors (FIIs) भी पीछे नहीं हैं। मतलब देश-विदेश से निवेशक इस कंपनी में अपना पैसा लगा रहे हैं। यह दिखाता है कि कंपनी में कुछ तो बात है जो सबको आकर्षित कर रही है।

Tata Elxsi’s Stock Performance

अब बात करें Tata Elxsi के शेयर की, तो BSE पर इसकी कीमत में अच्छा उछाल देखा गया है। कुछ ही समय में इसकी कीमत 8698 रुपए तक पहुँच गई। और इसका 52-week high 9,191.10 रुपए है। ये शेयर न सिर्फ शॉर्ट टर्म में बल्कि लॉन्ग टर्म में भी अच्छा performance दिखा रहा है।

Conclusion

देखा जाए तो, Tata Elxsi में LIC का इन्वेस्टमेंट बाजार के लिए एक बड़ा संकेत है। जब इतने बड़े प्लेयर्स इस कंपनी पर भरोसा जता रहे हैं, तो जाहिर है कि कंपनी के आगे के prospects भी bright दिख रहे हैं।

Investor TypeQ3 Stake in Tata Elxsi
LIC1.97%
DIIs5.7%
FIIs15.02%

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *