IREDAs next big plan news27dec

IREDA का अगला बड़ा प्लान, बहुत कम निवेशको को पता है

IREDA, भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड, जल्द ही 10 साल के बॉन्ड्स बेचकर लगभग 10 बिलियन रुपये (लगभग $120 मिलियन) जुटाने की योजना बना रही है। यह जानकारी तीन मर्चेंट बैंकरों ने दी।

Approval and Timing

एक बैंकर ने कहा, “IREDA के पास पहले से ही अनुमोदन है और हमें आश्चर्य नहीं होगा अगर यह इस सप्ताह आ जाए, अन्यथा वे जनवरी के पहले सप्ताह में इसे लॉन्च कर सकते हैं।”

IREDAs next big plan news27dec

Rating and Demand

इन नोट्स को ICRA और India Ratings द्वारा AAA रेटिंग दी गई है। यह लंबी अवधि के पेपर्स के लिए निवेशकों की ओर से स्वस्थ मांग देखने को मिली है।

Official Announcement Pending

IREDA ने अभी तक इस मुद्दे की आधिकारिक घोषणा नहीं की है और रॉयटर्स के ईमेल का जवाब भी नहीं दिया है।

Previous Bond Issuance

इस महीने की शुरुआत में, IREDA ने 7.68% कूपन पर 10-वर्षीय बॉन्ड्स के जरिए 10 बिलियन रुपये जुटाए थे, भले ही उन्हें लगभग 31.70 बिलियन रुपये की बोलियां प्राप्त हुई थीं और उनके पास 10 बिलियन रुपये के अतिरिक्त ग्रीनशू विकल्प भी था।

Banker’s Observation

एक अन्य बैंकर ने कहा, “हमें आश्चर्य हुआ कि IREDA ने पिछले मुद्दे में 20 बिलियन रुपये क्यों नहीं उठाए, क्योंकि उन्हें धन की आवश्यकता है।”

Current Fiscal Year’s Fundraising

इस वित्तीय वर्ष में कंपनी ने बॉन्ड जारी करके अब तक 36.83 बिलियन रुपये जुटाए हैं।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *