IEX Stock Big Update For Investors

IEX Stock: आ गया नया टारगेट, जानकर हो जायेंगे निवेशक हैरान

IEX (Indian Energy Exchange) के शेयर्स में हाल ही में एक मामूली गिरावट देखी गई, जबकि पिछले एक साल में इसने निगेटिव रिटर्न्स दिए हैं। फिर भी, हाल के दिनों में शेयर में तेजी लौटी है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, IEX का शेयर लंबी अवधि में 190-200 रुपये के लक्ष्य को छू सकता है।

प्रदर्शन का विवरण

  • एक सप्ताह में शेयर 6% और एक महीने में 15% बढ़ा है।
  • सालभर में निगेटिव रिटर्न देखने को मिला है।

एक्सपर्ट्स की राय एक्सपर्ट शर्मिला जोशी के अनुसार, IEX के शेयर में आई गिरावट अब थम गई है। इसका मुख्य कारण कंपनी के फंडामेंटल्स का सुधार है। गिरावट का कारण पहले डि-कपलिंग थी, परन्तु जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी की आमदनी और मुनाफा अनुमान से बेहतर रहा है।

नई साझेदारी की खबर IEX ने EEIPL (Enviro Enablers India Private Limited) के साथ एक एग्रीमेंट किया है, जिसके तहत IEX EEIPL में 10% हिस्सेदारी खरीदेगी।

एक्सचेंज के आंकड़े

  • नवंबर में IEX का कुल वॉल्यूम पिछले साल की तुलना में 17% अधिक बढ़ा है।
  • कंपनी ने बताया कि एक्सचेंज में दरों में गिरावट हो रही है।
  • औसत मासिक मूल्य वित्तीय वर्ष के सबसे निचले स्तरों पर पहुंच गया है, जिससे डिस्कॉम और इंडस्ट्रियल कंज्यूमर्स को लागत घटाने का मौका मिला है।

वॉल्यूम और प्राइस विश्लेषण

  • IEX ने पिछले महीने 9136 एमयू वॉल्यूम हासिल किया, जिसमें पिछले साल के मुकाबले 17.5% की वृद्धि हुई है।
  • वॉल्यूम में 7.55 लाख रीन्यूएबल एनर्जी सर्टिफिकेट्स शामिल हैं।
  • महीने के दौरान औसत क्लियरिंग प्राइस 4.06 रुपये प्रति यूनिट रहा है।

एनर्जी कंजम्पशन में वृद्धि भारत की एनर्जी की खपत 120 अरब यूनिट पर पहुंच गई है, जिसमें पिछले साल के मुकाबले 8.5% की बढ़त रही है।

निष्कर्ष इन सभी विश्लेषणों से पता चलता है कि IEX के शेयर्स में भविष्य में सकारात्मक प्रवृत्ति देखने को मिल सकती है, खासकर जब कंपनी के फंडामेंटल्स मजबूत हो रहे हैं और नई साझेदारियां और व्यापारिक वृद्धि हो रही है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *