Huge rise in shares of construction company

कंस्ट्रक्शन सेक्टर से जुड़ी इस कम्पनी के शेयरों में आई भारी तेजी ,शेयर को खरीदने टूटे निवेशक

Share Surge

दिलीप बिल्डकॉन, एक प्रमुख रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी, ने 14 फरवरी, बुधवार को शेयर बाजार में धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस दिन, कंपनी के शेयरों में 20% की अद्भुत वृद्धि देखी गई, जिससे शेयर का मूल्य 460.50 रुपये पर पहुंच गया। यह वृद्धि कंपनी के लिए एक नई ऊँचाई का संकेत थी, क्योंकि यह इसका 52 सप्ताह का नया हाई प्राइस था। इस तेजी के पीछे मुख्य कारण था कंपनी द्वारा गोवा में ₹545.4 करोड़ की एक महत्वपूर्ण पुल परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा करने की घोषणा।

Project Completion

दिलीप बिल्डकॉन ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि गोवा के पंजिम मैंगलोर खंड पर NH-17/NH-66 पर स्थित जुआरी नदी पर बना यह पुल, जिसकी लागत ₹545.4 करोड़ है, अब पूरा हो चुका है। यह परियोजना ईपीसी (Engineering, Procurement, and Construction) मोड पर आधारित थी और 11 अप्रैल, 2016 को इसे कंपनी को सौंपा गया था। मूल योजना के अनुसार, इसे 2021 तक पूरा किया जाना था, परंतु COVID-19 महामारी के चलते हुई देरी के कारण, इसकी संशोधित समाप्ति तिथि 31 अगस्त, 2023 निर्धारित की गई थी।

Financial Performance

वित्तीय प्रदर्शन के मोर्चे पर, दिलीप बिल्डकॉन ने इस वित्तीय वर्ष में गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, और छत्तीसगढ़ में ₹2,495.4 करोड़ की चार HAM (Hybrid Annuity Model) परियोजनाओं और ₹570 करोड़ की एक EPC परियोजना को पूरा किया है। इसके अलावा, कंपनी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, और गोवा में सिंचाई, जल आपूर्ति, और शहरी विकास से संबंधित ₹2,641.3 करोड़ की चार परियोजनाएं भी जीती हैं। वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में, कंपनी ने 8% की वृद्धि के साथ ₹2,571 करोड़ का राजस्व दर्ज किया। इसी अवधि में, कर के बाद का लाभ 19.87% बढ़कर ₹95.3 करोड़ हो गया, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में ₹79.5 करोड़ था।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *