How much can IRFC Stock reach in the coming time

IRFC Stock कितने तक पहुच सकता है आने वाले समय में?

Impressive Growth

2023 में IRFC (भारतीय रेलवे वित्त निगम) का प्रदर्शन काफी जबर्दस्त रहा है। इस साल, कई रेलवे शेयरों ने धमाकेदार रिटर्न दिया है, जिसमें IRFC भी शामिल है। इस शेयर ने निवेशकों को 100% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है और अब यह पेनी स्टॉक की कैटेगरी से बाहर आ चुका है।

Stock Price Dynamics

हालांकि, बीते शुक्रवार को IRFC का शेयर मामूली दबाव में रहा और 97 रुपये पर बंद हुआ, लेकिन 20 दिसंबर को इसने 104.14 रुपये का नया 52-सप्ताह का हाई बनाया था। 2023 की शुरुआत से इसमें 216.53% की वृद्धि देखी गई।

How much can IRFC Stock reach in the coming time

Reasons for Rally

इस तेजी के पीछे कई कारण हैं। वित्त वर्ष 2024-31 के दौरान किए गए निवेश प्लान, G20 शिखर सम्मेलन में की गई घोषणाएं और रेलवे सेक्टर में बजट आवंटन में वृद्धि इनमें प्रमुख हैं।

Company Performance

सितंबर तिमाही में, IRFC ने 1,549.87 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया। इसका शेयरहोल्डिंग पैटर्न भी आकर्षक है, जिसमें 86.36% हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है।

Target Price Insights

हाल ही में, SEBI के एक शोध विश्लेषक, CA विवेक खत्री ने यह अनुमान प्रस्तुत किया है कि IRFC के शेयरों में और उछाल आ सकता है, जिसके अनुसार इनकी कीमत 125 रुपये तक पहुंच सकती है। इसके अलावा, प्रोग्रेसिव शेयर्स नामक ब्रोकरेज फर्म ने भी 6 से 9 महीने की अवधि के लिए IRFC के शेयरों के लिए 101-126 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है, और इसमें निवेश की सिफारिश की है।

Stock Performance Table

तारीखशेयर का भाव (रुपये)प्रतिशत वृद्धि
1 जनवरी 202332
20 दिसंबर 2023104.14216.53%
वर्तमान97

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *