Good news for Infosys investors

Infosys के निवेशकों के लिए खुशखबरी,जाने बड़ी अपडेट

इंफोसिस के शेयर्स में जबरदस्त उछाल देखा गया है। उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजे के बाद, इनका शेयर प्राइस 1606.55 रुपये तक पहुंच गया, जो कि 7% से ज्यादा की बढ़त है। 16 जुलाई 2020 के बाद, यानी करीब 42 महीने में, इस तरह की एक दिन में सबसे बड़ी ग्रोथ देखने को मिली है।

Stock Target Price

एनालिस्ट्स और ब्रोकरेज हाउसेज ने इंफोसिस के शेयर्स के लिए 1850 रुपये तक का टारगेट प्राइस सेट किया है। Nuwama Institutional Equities, Emkay Global Financial Services, Jefferies, और Philip Capital जैसे नामी ब्रोकरेज फर्म्स ने इस स्टॉक पर ‘Buy’ रेटिंग बनाए रखी है और इनके टारगेट प्राइस में भी इजाफा किया है।

Good news for Infosys investors

Financial Performance

आईटी सेक्टर की इस दिग्गज कंपनी को तीसरी तिमाही में 6106 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है। हालांकि, इसमें पिछली तिमाही की तुलना में 1.7% की मामूली गिरावट देखी गई है। कंपनी का रेवेन्यू भी थोड़ा घटकर 38821 करोड़ रुपये रह गया है।

Market Trends

इंफोसिस का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1620 रुपये और लो लेवल 1215.45 रुपये है। इसका मतलब ये हुआ कि मार्केट में कंपनी के शेयर्स में काफी उतार-चढ़ाव रहा है।

Conclusion

इंफोसिस के शेयर्स में इस उछाल के पीछे कंपनी के मजबूत परफॉर्मेंस और बेहतर आउटलुक है। अगर आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हो, तो इंफोसिस के शेयर्स पर नजर रखना अच्छा आइडिया हो सकता है। हालांकि, इन्वेस्टमेंट से पहले प्रॉपर रिसर्च और एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

[टेबल: Infosys Financial Highlights]

आइटमQ3 FY24Q2 FY24
नेट प्रॉफिट6106 करोड़6212 करोड़
रेवेन्यू38821 करोड़38994 करोड़
ऑपरेटिंग मार्जिन20.5%

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *