Experts said a big thing on IRCTC Share news28dec

एक्सपर्ट्स ने कही बड़ी बात IRCTC Share पर, निवेशक हो गये हैरान

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयर्स में इस महीने 22% की जबरदस्त वृद्धि हुई है। इसका कारण कंपनी की ऑनलाइन रेलवे टिकट और कैटरिंग सेवाओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस तेजी के पीछे कंपनी की बेहतर कारोबारी सेहत और निरंतर विकास की दिशा है।

Expansion Beyond Railways

IRCTC ने अपने हॉस्पेटिटी और टूरिज्म बिजनेस को रेलवे की सीमाओं से बाहर ले जाने का फैसला किया है। इसमें बीएसएफ, कोलकाता की इंडियन मेरिटाइम यूनिवर्सिटी और गुवाहाटी की कॉटन यूनिवर्सिटी के साथ MoU साइन करना शामिल है। इससे कंपनी की पहुंच और बिजनेस दोनों को विस्तार मिलेगा।

Experts said a big thing on IRCTC Share news28dec

IRCTC’s Stock Performance

मार्च 2023 से दिसंबर 2023 के बीच, IRCTC के शेयर्स में 64% की अद्भुत बढ़ोतरी हुई है। इस साल के शुरुआत में इसका भाव 557.15 रुपये था, जो अब 916.35 रुपये पर पहुंच गया है।

Technical Analysis

टेक्निकल एनालिसिस के अनुसार, IRCTC के शेयर्स का पहला रेजिस्टेंस लेवल 880.6 पर, दूसरा 900.2 पर और तीसरा 913.6 पर है। सपोर्ट लेवल्स 847.6, 834.2 और 814.6 पर हैं। 20-, 50-, 100-, और 200-दिन के EMA भी सकारात्मक संकेत दे रहे हैं।

IRCTC Stock Overview

फीचरविवरण
शेयर मूल्य वृद्धि22% इस महीने
नए प्रोजेक्ट्स11 वंदे भारत ट्रेनें, 18 कैटरिन यूनिट्स
बाहरी MoUबीएसएफ, इंडियन मेरिटाइम, कॉटन यूनिवर्सिटी
वर्तमान भाव₹860.95
9 महीने का परफॉर्मेंस64% बढ़ोतरी
टेक्निकल रेजिस्टेंस880.6, 900.2, 913.6
टेक्निकल सपोर्ट847.6, 834.2, 814.6

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *