Experts gave big opinion on Yes Bank share news9nov

एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी राय Yes Bank शेयर पर, सुनकर चोंक जाओगे

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे येस बैंक के शेयर्स के बारे में, जो कि आजकल काफी चर्चा में हैं। अगर आप येस बैंक में निवेशक हैं या निवेश करने का सोच रहे हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है।

वर्तमान में येस बैंक के शेयर्स में गिरावट देखी जा रही है, और RBI ने भी इस शेयर के प्रति अपना रुझान जाहिर किया है। इसके अलावा, बढ़ते रेपो रेट के चलते न सिर्फ भारत में बल्कि USA में भी इसके प्रभाव को महसूस किया जा सकता है, जिससे EMI की दरें बढ़ सकती हैं और इसका असर आम आदमी पर पड़ने की संभावना है।

Experts gave big opinion on Yes Bank share news9nov

येस बैंक के फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की बात करें तो, कंपनी के रेवेन्यू में 12 परसेंट की ग्रोथ देखी गई है और प्रॉफिट में भी 42 परसेंट की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी 26 परसेंट से ज्यादा का पॉजिटिव चेंज देखा गया है।

अगर हम इसके फंडामेंटल्स की बात करें तो:

Compounded Sales Growth के आंकड़े दिखाते हैं कि 10 साल में 11% की ग्रोथ हुई है, पिछले 5 सालों में 2% और पिछले 3 सालों में -4% की गिरावट आई है। TTM (Trailing Twelve Months) में 23% की बढ़ोतरी हुई है।

Compounded Profit Growth में 10 साल के लिए -6%, पिछले 5 सालों के लिए -30%, पिछले 3 सालों के लिए 27% और TTM के लिए -25% की गिरावट देखी गई है।

इन आंकड़ों को देखते हुए, निवेशकों को चाहिए कि वे अपने निवेश के फैसले सोच-समझकर और अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह से करें। बाजार की खबरों पर आधारित निवेश से बचना चाहिए क्योंकि यह आपके हार्ड-अर्न्ड मनी के लिए रिस्की हो सकता है।

अंत में, याद रखें कि शेयर बाजार में गारंटीड रिटर्न्स का कोई वादा नहीं होता है, और निवेश से पहले गहन रिसर्च और विश्लेषण अत्यंत आवश्यक है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *