Companies giving opportunity to get job worth crores by learning this skill of ChatGPT

ChatGPT की ये स्किल सीखकर करोड़ों की नौकरी पाने का जबरदस्त मौका दे रहीं कम्पनियाँ…

30 नवंबर 2022 को ChatGPT लाँच हुआ और मात्र 2 महीने बाद इसने 10 करोड़ यूजर्स प्राप्त कर लिए। ये एक एडवान्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स चैटबॉट है जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। मानव जैसी प्रतिक्रियाएँ और विभिन्न प्रकार के कार्यों को संभालने की क्षमता को देखकर टेक्नोलॉजी सेक्टर की कम्पनियाँ इससे खूब प्रभावित हुई।

जैसे-जैसे लोगों ने इस AI चैटबॉट का इस्तेमाल करना शुरू किया लोगों को पता चला कि ये संगीत, कविता, आर्टिकल व निबंध आदि लिखने में सक्षम है। ChatGPT की विभिन्न खूबियों को देखते हुए टेक्नोलॉजी कम्पनियों ने यह पाया कि इसके इस्तेमाल से उनका काम कम समय में पूरा हो रहा है।

रिज्यूमबिल्डर के एक सर्वे के अनुसार नौकरी के अवसर प्रदान करने वाली 91% कंपनियाँ ऐसे उम्मीदवारों की तलाश कर रही है जो ChatGPT में कुशल हो। इसका मतलब जिसको भी ChatGPT को अच्छे से इस्तेमाल करने की स्किल आती है उसकी डिमांड इस समय मार्केट में जबरदस्त है।


इसे भी पढ़ें – ChatGPT ने बताये जल्द अमीर बनने के 10 सिद्धांत


ChatGPT दे रहा करोड़ों की नौकरी पाने का मौका?

बिजनेस इन्साइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार Linkedin पर कम्पनियाँ ChatGPT में कुशल व्यक्तियों को सालाना 1.5 करोड़ रुपये तक देने को तैयार है। अमेरिका में उपस्थित विभिन्न कम्पनियाँ ChatGPT में कुशल व्यक्तियों को करोड़ों के पैकेज दे रही है।

ChatGPT लगातार नये-नये अपडेट के माध्यम से खुद को एडवान्स बना रहा है जिससे आने वाले समय टेक इंडस्ट्री में नौकनियों पर खतरा मंडरा रहा है। लेकिन यदि आप समय रहते ChatGPT को इंडस्ट्री की जरूरत की हिसाब से सीख लेंगे तो ये आपके लिए एक वरदान के रूप में साबित होगा।


Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *