Chinas Baidu search engine has Announced its own Ernie AI model as better than chatgpt

चीन के Baidu सर्च इंजन ने किया दावा कि उनका AI चैटबॉट ChatGPT से बेहतर

ChatGPT जब से लाँच हुआ है तब से ये अपनी क्षमताओं को लेकर चर्चा में बना हुआ है। बच्चे, बूढ़े, जवान, ऑफिस जाने वाले, कंपनी के CEO, HR आदि सभी लोग इस AI चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे है। ChatGPT लोगों की हर समस्या का समाधान एक दोस्त की तरह देता है इसीलिए इसने मात्र 2 महीने के अंतराल में 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स प्राप्त कर लिए थे।

ChatGPT इस समय काफी पॉपुलर हो गया है लेकिन इसी बीच खबर है कि चीन के सबसे बड़े सर्च इंजन ने दावा किया है कि उनके AI मॉडल का लेटेस्ट वर्जन ChatGPT के लेटेस्ट वर्जन की तुलना में आगे निकल चुका है। Baidu के इस दावे के बाद अलीबाबा ग्रुप और Tencent होल्डिंग्स सहित अन्य प्रमुख चीनी टेक्नोलॉजी कंपनियों ने भी अपने संबंधित AI मॉडल का खुलासा किया है।


इसे भी पढ़ें – ChatGPT की ये स्किल सीखकर करोड़ों की नौकरी पाने का जबरदस्त मौका दे रहीं कम्पनियाँ…


Baidu ने दावा किया कि उनका Ernie AI मॉडल ChatGPT से बेहतर?

Baidu चीन में इस्तेमाल किया जाने वाले सबसे सर्च इंजन है। AI टूल्स की पॉपुलैरिटी के बीच Baidu ने भी Ernie नाम से एक AI मॉडल लाँच किया था।

अब Baidu ने ये दावा किया है कि उनका Ernie AI मॉडल का नया वर्जन Ernie 3.5 कई प्रमुख मेट्रिक्स में व्यापक रूप से ChatGPT से आगे निकल गया है। जबकि GPT-4 की तुलना में कई चीनी क्षमताओं में इसके बेहतर प्रदर्शन पर प्रकाश डाला गया।

अब हर देश की टेक्नोलॉजी कम्पनियाँ अपने देश में ही ChatGPT की तरह या उससे एडवांस AI चैटबॉट का निर्माण कर रही है। इससे AI के क्षेत्र में जबरदस्त परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इन टूल्स की वजह से बहुत से ऑफिस कार्यों में प्रोडक्टिविटी आएगी लेकिन बहुत से लोग अपनी नौकरी भी गवा देंगे।

अंत में यही कहना चाहता हूँ कि हर टेक्नोलॉजी अपने साथ कुछ न कुछ बेहतर परिणाम लेकर जरूर आती है।


Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *