Big update regarding LIC share,

LIC Share: एलआईसी शेयर को लेकर आई बड़ी अपडेट,हो सकता हैं कुछ ख़ास !

Mega Tax Refund

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के लिए खुशखबरी है। कंपनी को 25,464 करोड़ रुपये का विशाल आयकर रिफंड मिला है। यह रिफंड वर्तमान तिमाही, जनवरी-मार्च 2024 में प्राप्त होने की उम्मीद है। इस खबर के बाद, LIC के शेयरों में 6% की उछाल आई है। चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने यह जानकारी साझा की। रिफंड पिछले सात मूल्यांकन वर्षों के दौरान बीमाधारकों को दिए गए अंतरिम बोनस से संबंधित है। इस खबर ने निवेशकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है।

Share Price Surge

LIC के शेयरों में आज शानदार तेजी देखी गई। शेयरों का मूल्य 1150 रुपये तक पहुंच गया। हालांकि, दोपहर 11.50 बजे तक शेयर 2.80% की गिरावट के साथ 1050.60 रुपये पर आ गया। फिर भी, बाजार विश्लेषकों की नजर में LIC एक मजबूत स्थिति में है।

Bullish Forecast

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने LIC के लिए बुलिश भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि LIC के शेयरों का मूल्य 1340 रुपये तक पहुंच सकता है। इससे पोजीशनल निवेशकों को भविष्य में बड़ा फायदा हो सकता है।

New Product Launch

LIC ने इस तिमाही में नए उत्पादों की श्रृंखला पेश की है, जिसमें जीवन उत्सव, इंडेक्स प्लस जैसी पॉलिसियां शामिल हैं। इन नई पॉलिसियों से नए कारोबार का मूल्य (VNB) मार्जिन 16.6 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

Profit Increase

सार्वजनिक क्षेत्र की इस बीमा कंपनी ने हाल ही में तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए, जिसमें उसके शुद्ध लाभ में 49% की वृद्धि दर्ज की गई है। यह वृद्धि निवेशकों के लिए बहुत उत्साहजनक है।

इस तरह की खबरें न सिर्फ LIC के निवेशकों के लिए बल्कि समग्र शेयर बाजार के लिए भी उत्साह बढ़ाती हैं। ऐसी जानकारी से निवेशकों को उनके निवेश के फैसलों में मदद मिलती है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *