Big update for Tata Steel investors don't know what happened now news26dec

Tata Steel निवेशको के लिए बड़ी अपडेट, जाने अब क्या हुआ

Tata Steel’s Smart Move

दोस्तों, 26 दिसंबर को Tata Steel के shares में धमाकेदार उछाल देखा गया, ये बढ़त 1 प्रतिशत से भी ज्यादा की थी। ये सब 23 दिसंबर को आई एक खबर के बाद हुआ, जब Tata Steel ने बताया कि वो Indian Steel & Wire Products के साथ amalgamation के लिए 25 जनवरी को एक मीटिंग करेंगे।

सुबह 10:30 बजे, NSE पर Tata Steel का स्टॉक Rs 135.45 पर ट्रेड कर रहा था, जो कि पिछले क्लोजिंग प्राइस से 1.4 प्रतिशत ज्यादा था।

Efficiency और Synergy की ओर एक कदम

2022 में, Tata Steel के बोर्ड ने अपनी सात subsidiaries को खुद में merge करने का proposal मंजूर किया था। इससे efficiency बढ़ेगी, costs कम होंगी और synergies का लाभ मिलेगा। जो सात subsidiaries merge होने वाली हैं, वो हैं Tata Steel Long Products (TSPL), The Tinplate Company of India, Tata Metaliks, TRF, Indian Steel & Wire Products, Angul Energy, और Tata Steel Mining and S&T Mining Company।

Simplification और Sustainability

Tata Group की 5S strategy – simplification, synergy, scale, sustainability, और speed – के अनुसार, यह proposed amalgamation group holding structure को simplify करेगा और group के अंदर कई companies को eliminate करेगा। इससे common facilities का better utilisation होगा, best practices की sharing होगी, duplications और multiple compliance requirements का elimination होगा, और administrative expenses में rationalisation आएगा।

Tata Steel’s Agile Approach

इस amalgamation से Tata Steel के business ecosystem में और भी agility आएगी। 2019 से अब तक, Tata Steel ने 116 associated entities को reduce किया है (72 subsidiaries बंद हो चुकी हैं, 20 Associates और JVs eliminate किए गए हैं और 24 companies liquidation के अंदर हैं)।

Big update for Tata Steel investors don't know what happened now news26dec

2023 में Performance

2023 में अब तक, Tata Steel के shares में करीब 13.58 प्रतिशत का surge देखा गया है, जो कि benchmark Nifty 50 के 15 प्रतिशत returns से थोड़ा कम है।

Quick Stats

AspectDetails
Tata Steel Stock Price (as of 26 Dec)Rs 135.45
Increase since last close1.4%
Subsidiaries to be Merged7
Expected BenefitsHigher Efficiency, Reduced Costs, Simplified Structure
5S StrategySimplification, Synergy, Scale, Sustainability, Speed
2023 Performance so far13.58% Increase in Shares

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *