epfo update news

EPFO UPDATE: बहुत बड़ी अपडेट आई कर्मचारियों के लिए, जानकर हो जायेंगे हैरान

केंद्र सरकार ने प्रोविडेंट फंड (पीएफ) कर्मचारियों को ब्याज की राशि ट्रांसफर करनी शुरू कर दी है। इससे कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी और रौनक दिखाई दे रही है। अगर आपके घर में किसी का पीएफ कट रहा है, तो आपको भी अपने पीएफ खाते की राशि जरूर चेक कर लेनी चाहिए।

पीएफ कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

करीब 7 करोड़ पीएफ कर्मचारियों को ब्याज की राशि का लाभ मिलेगा। यह आर्थिक सहायता किसी बड़ी राहत की तरह होगी। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सरकार ने 8.15% ब्याज दर का ऐलान किया है।

epfo update news

पीएफ बैलेंस चेक करने के तरीके

उमंग ऐप: इस ऐप के माध्यम से पीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं।

ईपीएफओ वेबसाइट: ईपीएफओ की ऑफिसियल वेबसाइट से भी बैलेंस चेक किया जा सकता है।

एसएमएस के जरिए: यदि आपका यूएएन नंबर ईपीएफओ से जुड़ा हुआ है, तो 7738299899 पर एसएमएस भेजकर बैलेंस चेक कर सकते हैं।

मिस्ड कॉल: पंजीकृत मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देकर भी पीएफ बैलेंस जाना जा सकता है। यह सुविधा तभी उपलब्ध होगी जब आपका पैन, आधार और बैंक अकाउंट आपके यूएएन नंबर से जुड़ा हो।

इस पहल से कर्मचारियों को आर्थिक संबल मिलेगा और उनकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। पीएफ ब्याज की यह राशि विशेषकर उन कर्मचारियों के लिए सहायक होगी जो अपनी बचत और निवेश के लिए इस पर निर्भर करते हैं।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *