Big news for investors, Tatagroup made a big investment

निवेशकों के लिए बड़ी ख़बर टाटाग्रुप ने किया एक बड़ा निवेश

Tata Power Renewable Energy Ltd (TPREL) ने Tamil Nadu में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस कंपनी ने renewable energy projects में ₹70,800 करोड़ का निवेश करने की योजना बनाई है। यह पहल Tamil Nadu के renewable energy परिदृश्य को सपोर्ट करने और भारत के clean energy transformation को गति देने के लिए है। TPREL ने Tamil Nadu सरकार के साथ दो Memorandum of Understanding (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

Renewable Energy Projects की योजना

TPREL की इस योजना के तहत, कंपनी अगले 5 से 7 साल में solar, wind, और hybrid (solar और wind energy projects एक ही जगह) जैसे क्षेत्रों में 10,000 Megawatt की renewable energy projects को विकसित करेगी। ये प्रोजेक्ट्स Tamil Nadu में 50,000 acre भूमि पर स्थित होंगे और लगभग ₹70,000 करोड़ की निवेश क्षमता रखते हैं।

Green Jobs की संभावना

इस पहल से लगभग 30,000 green jobs के अवसर पैदा होने की संभावना है। दूसरा MoU Tirunelveli district के Gangaikondan में दो चरणों में 4 Gigawatt के solar cell और solar module plant स्थापित करने के लिए ₹3,800 करोड़ तक का निवेश बढ़ाने के लिए है।

Stock Performance की जानकारी

Tata Power के shares ने पिछले 6 महीनों में लगभग 51% का return दिया है, जिसका मतलब है कि stock price में करीब ₹115 का इजाफा हुआ है।

Summary Table

AspectDetails
CompanyTata Power Renewable Energy Ltd.
Investment in Tamil Nadu₹70,800 Crore
Renewable Energy Projects10,000 Megawatt
Project Locations50,000 Acres in Tamil Nadu
Potential Green Jobs30,000
Additional Investment for Solar Plant₹3,800 Crore in Tirunelveli
Stock Performance51% Return in Last 6 Months

यह लेख केवल जानकारी के लिए है और किसी भी तरह का price prediction या return का prediction नहीं करता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *