Bad news for Vedanta shareholders

बुरी खबर आई Vedanta शेयर होल्डर्स के लिए, जाने डिटेल्स

Vedanta Shares Analysis

वेदांता लिमिटेड के शेयरों में जनवरी 2023 से काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है। 20 जनवरी को शेयर ने 340.75 रुपये का 52-वीक हाई छुआ था, लेकिन तब से इसमें 25% की गिरावट आई है

हालांकि, बीते शुक्रवार को इसमें 0.39% की मामूली वृद्धि देखी गई और यह 258.50 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैप भी घटकर 96,089.53 करोड़ रुपये हो गया। पिछले महीने इसमें 10.78% की बढ़ोतरी हुई है।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, वेदांता के शेयर में कुछ सकारात्मक संकेत दिखाई दे रहे हैं। इनक्रेड इक्विटीज के वाइस प्रेसिडेंट गौरव बिस्सा का कहना है कि वीकली चार्ट पर डबल बॉटम पैटर्न और बुलिश ट्रायंगल पैटर्न ब्रेकआउट देखा गया है, जो 300 रुपये की ओर इशारा करता है

Bad news for Vedanta shareholders

शिजू कूथुपालक्कल, प्रभुदास लीलाधर के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, का मानना है कि 265 रुपये के ऊपर जाने से नई तेजी की उम्मीद बढ़ेगी।

अभिजीत, Tips2trades का विचार

अभिजीत के अनुसार, वेदांता के शेयर में 264 रुपये का मजबूत रेजिस्टेंस है। 249 रुपये के नीचे डेली क्लोज होने पर यह 230 रुपये तक जा सकता है।

CLSA और GCL ब्रोकिंग के अनुसार, डॉलर इंडेक्स में गिरावट और कमोडिटी कीमतों में तेजी से वेदांता को फायदा हो सकता है। वैभव कौशिक का मानना है कि इससे शेयर की कीमत 324 रुपये तक पहुँच सकती है।

डिविडेंड घोषणा

वेदांता ने 11 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की है। यह 1/- रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फेस वैल्यू पर 1100% के बराबर है।

वेदांता का भविष्य

वेदांता के शेयरों में वर्तमान में चुनौतियाँ तो हैं, पर विभिन्न एक्सपर्ट्स की राय और मार्केट के ट्रेंड्स को देखते हुए, आने वाले समय में सुधार की संभावना बनती दिख रही है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *