ashneer grover ghazal alagh and vinita singh evicted from shark tank india season 2

ये 3 शार्क्स हुए शार्क टैंक से बाहर, सीजन 2 में नहीं मिली जगह – Shark Tank India Season 2

Shark Tank India Season 2 New Judges : शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन के शुरू होने से पहले खबर आई थी कि BharatPe के कोफाउंडर अशनीर ग्रोवर इसका हिस्सा नहीं होंगे लेकिन इस सीजन में अशनीर के साथ-साथ दो और शार्क्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जिनकी जानकारी अभी तक आपको भी नहीं होगी।

शार्क टैंक का सीजन-1 सोशल मीडिया पर आने के बाद बहुत फेमस हुआ और लोगों को इसका कांसेप्ट बहुत पसंद आया। स्टार्टअप और बिजनेस में इंटरेस्ट रखने वालों को इस शो ने बहुत प्रभावित किया।

इस शो को पॉपुलर बनाने में इनके जजों का भी काफी हाँथ था। सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी अशनीर ग्रोवर को मिली लेकिन अशनीर को किन्हीं कारणों के चलते दूसरे सीजन में नहीं लिया गया और साथ ही साथ दो और शार्क्स को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

शार्क टैंक सीजन-2 से ये शार्क्स हुए बाहर?

शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 में बाहर होने वाले जजों के बारे में नीचे पूरी जानकारी दी गई है, आइये जानते है कि वो कौन शार्क है-

अशनीर ग्रोवर – Ashneer Grover

BharatPe के कोफाउंडर और MD अशनीर ग्रोवर को सबसे पहले शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 से बाहर कर दिया गया था। अशनीर की उनकी कंपनी से चल रही दिक्कतों के कारण ही उन्हें दूसरे सीजन का हिस्सा नहीं बनाया गया।

दूसरे सीजन का प्रोमो आने के बाद यह साफ हो गया था कि अशनीर की जगह CarDekho के फाउंडर & CEO अमित जैन को मौका दिया गया है।

सीजन-1 के पॉपुलर होने में अशनीर का बहुत बड़ा हाँथ था। अशनीर के बोलने के तरीके ने लोगों को बहुत एंटरटेन किया। इनके द्वारा बोले गए डायलॉग Meme Pages ने बहुत इस्तेमाल किया। इस तरह अशनीर ग्रोवर रातों-रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

दूसरे सीजन में अशनीर ग्रोवर के ना होने से इसकी पॉपुलैरिटी भी काफी घट गई है क्योंकि काफी लोग चाहते थे कि अशनीर दूसरे सीजन में भी इस शो का हिस्सा बनें।

गजल अलघ – Ghazal Alagh

MamaEarth की कोफाउंडर “गजल अलघ” को भी शार्क टैंक सीजन-2 का हिस्सा नहीं बनाया गया है। पिछले साल इस शो में 3 मेल के साथ-साथ 3 फीमेल उद्यमियों को भी जगह दी गई थी लेकिन इस बार ये अनुपात पूरी तरीके से बिगड़ गया है।

अभी तक सीजन-2 के किसी भी एपिसोड में गजल नहीं दिखी है और उम्मीद यह है कि आगे भी नहीं दिखेंगी।

विनीता सिंह – Vinita Singh

SUGAR Cosmetics की फाउंडर & CEO विनीता सिंह भी अब शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 का हिस्सा नहीं है। दूसरे सीजन के 11 एपिसोड तक विनीता इस शो का पार्ट थी लेकिन 12 वें एपिसोड में अमित जैन की एंट्री के बाद विनीता सिंह अब इस शो से बाहर हो गई है।

विनीता सिंह ने इस सीजन में भी काफी अच्छी-अच्छी और बड़ी डील्स अपने नाम की थी लेकिन किन्हीं कारणों से अब विनीता सिंह भी इस शो का हिस्सा नहीं है।

सीजन-2 में बचे हुए शार्क्स के नाम?

पिछले सीजन से अब तक कुछ मिलकर 3 शार्क्स सीजन-2 से बाहर हो चुके है और अब केवल 5 शार्क्स ही इस शो का हिस्सा बने हुए है।

उन 5 शार्क के नाम है –

  • पियूष बंसल – LensKart
  • अनुपम मित्तल – Shaadi.Com
  • अमन गुप्ता – boAt Lifestyle
  • नमिता थापर – Emcure Pharmaceuticals
  • अमित जैन – CarDekho

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *