An IPO created panic in the market even before its launch

एक IPO ने लांच होने से पहले ही मार्केट में मचाया गदर,जाने IPO नाम?

Jyoti CNC Automation ka IPO खुल गया है, और scene काफी interesting है। पहले दिन ही, यानी 8 जनवरी को, इसमें anchor investors ने जबरदस्त response दिया और ₹448 करोड़ उठा लिए। ये कंपनी के लिए एक solid start है।

IPO Details & Lock-in Period

इस IPO में कंपनी ने ₹331 प्रति शेयर के rate पर 1,35,27,190 shares अलॉट किए हैं। Anchor investors के लिए दो lock-in periods हैं। पहला, 26 फरवरी 2024 और दूसरा, 28 मई 2024। यानी, इन dates तक वे अपने shares नहीं बेच सकते।

Price Band & Investment Details

Jyoti CNC Automation का IPO price band ₹315 से ₹331 तक है। Retail investors के लिए यह 11 जनवरी तक open रहेगा। एक lot में 45 shares होंगे, तो minimum investment around ₹14,895 का होगा। Employees को ₹15 per share की special discount भी मिल रही है।

Performance in Grey Market

ग्रे मार्केट में यह IPO बहुत अच्छा perform कर रहा है। आज, यह ₹100 के premium पर trade कर रहा है। अगर ये trend listing तक जारी रहा, तो investors को solid return मिल सकता है। और हाँ, इसकी listing BSE और NSE दोनों पर होगी।

IPO’s Big Goal कंपनी ने इस IPO के जरिए ₹1000 करोड़ जुटाने का target रखा है। और एक रिटेल investor अधिकतम 13 lots तक invest कर सकता है। ध्यान रहे, retail segment में केवल 10% shares ही आवंटित किए जा सकते हैं।

Table of Key IPO Details

DetailInformation
IPO Open Date9 January 2024
Price Band₹315 – ₹331
Lot Size45 Shares
Minimum Investment₹14,895
Anchor Investor’s Funding₹448 Crore
Grey Market Premium₹100
Listing PlatformsBSE & NSE
Retail Investor’s Max Lots13 Lots
Employee Discount₹15 per Share

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *