Again bad news for Adani Group investors news22dec

Adani Group: फिर बुरी खबर आई अडानी ग्रुप के निवेशको के लिए, जाने डिटेल्स

अडानी ग्रुप की मार्केट मुसीबत

2023 में भारतीय बिजनेस दिग्गज गौतम अडानी की कंपनियों ने निवेशकों के लिए बड़ा झटका दिया। Hindenburg Research की रिपोर्ट के बाद, Adani Group की कंपनियों का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 6 लाख करोड़ रुपये घटकर 13.6 लाख करोड़ रुपये रह गया है, जो पहले 19.6 लाख करोड़ रुपये था।

अडानी टोटल गैस की भारी गिरावट

Adani Total Gas के शेयरों में पिछले साल की तुलना में 74% की भारी गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी के शेयरों का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 3998.35 रुपये था, जो 22 दिसंबर 2023 को 1000.30 रुपये पर बंद हुआ।

Again bad news for Adani Group investors news22dec

अन्य अडानी शेयरों का प्रदर्शन

Adani Energy Solutions और अन्य कंपनियों के शेयर भी प्रभावित हुए हैं। Adani Energy Solutions के शेयर 61% गिरे हैं, जबकि Adani Wilmar के शेयरों में 44% की गिरावट आई है। इसके अलावा, Adani Enterprises के शेयरों में 28% और Adani Green Energy तथा NDTV के शेयरों में करीब 24-25% की गिरावट आई है।

अडानी पोर्ट्स और अडानी पावर की मजबूती

कुछ Adani Group कंपनियों ने बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है। अडानी पोर्ट्स के शेयरों में इस साल करीब 24% की वृद्धि और अडानी पावर के शेयरों में 70% की तेजी देखी गई है।

Adani Group’s Stock Performance

कंपनी का नाम52-सप्ताह का हाई22 दिसंबर 2023 का क्लोजिंग प्राइसप्रतिशत परिवर्तन
Adani Total Gas₹ 3998.35₹ 1000.30-74%
Adani Energy Solutions₹ 2798.60₹ 1028.50-61%
Adani WilmarN/AN/A-44%
Adani EnterprisesN/AN/A-28%
Adani PortsN/AN/A+24%
Adani PowerN/AN/A+70%

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *