Adani Powers big plan news25dec

Adani Power का बड़ा प्लान, क्या पड़ सकता है शेयर प्राइस पर इफ़ेक्ट

Adani Power’s Big Move

Adani Power Ltd. की अगुवाई वाली एक कंसोर्टियम को Coastal Energen Pvt. Ltd. (CEPL) के अधिग्रहण के लिए letter of intent (LoI) जारी किया गया है। CEPL फिलहाल कॉर्पोरेट इन्सॉल्वेंसी रिज़ॉल्यूशन प्रोसेस में है।

रेज़ोल्यूशन प्लान की मंजूरी

Adani Power ने बताया कि CEPL के क्रेडिटर्स की कमिटी ने कंसोर्टियम के रेज़ोल्यूशन प्लान को मंजूरी दी। इस प्लान का अनुपालन NCLT और अन्य नियामक प्राधिकरणों से ज़रूरी मंजूरी मिलने पर ही होगा।

Adani Powers big plan news25dec

CEPL की वित्तीय स्थिति

CEPL ने तमिलनाडु में 1,200 मेगावाट की थर्मल पावर प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए फाइनेंसिंग प्राप्त की थी। परियोजना में देरी और लागत वृद्धि के कारण, इसकी लागत 4,297 करोड़ रुपये से बढ़कर 7,870 करोड़ रुपये हो गई, जिसमें 6,296 करोड़ रुपये का कर्ज और 1,574 करोड़ रुपये की इक्विटी शामिल है।

CEPL का ऑपरेशन और एग्रीमेंट

Coastal Energen, जिसे Coal and Oil Group के Mutiara Energy Holdings Ltd., Mauritius और दुबई के Precious Energy Holdings Ltd. ने प्रमोट किया है, तमिलनाडु में दो 600 MW यूनिट्स चला रहा है। इसका एक यूनिट के लिए Tamil Nadu Generation and Distribution Corp (Tangedco) के साथ पावर परचेज एग्रीमेंट सितंबर 2028 तक है।

Deal Insights

विशेषताविवरण
कंपनीAdani Power
अधिग्रहणCoastal Energen Pvt. Ltd.
LoI जारीरेज़ोल्यूशन प्रोफेशनल
प्रोजेक्ट कॉस्ट₹7,870 करोड़

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *